अब इस कोर्ट परिसर में भी बन सकेंगे वकीलों के चैम्बर


विकासनगर: ढकरानी स्थित सिविल कोर्ट परिसर में अब अधिवक्ताओं के लिए चैंबर बनाने का रास्ता साफ हो गया है। पछवादून बार एसोसिएशन अध्यक्ष मनोज शर्मा ने बताया कि चैंबर के लिए बार एसोसिएशन की ओर से भूमि आवंटन के लिए भेजे गए प्रस्ताव को उच्च न्यायालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। अधिवक्ताओं ने उच्च न्यायालय नैनीताल के प्रति आभार जताते हुए स्वीकृति मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त की।

ढकरानी कोर्ट परिसर में पछवादून बार एसोसिएशन की बैठक में अधिवक्ताओं ने चैंबर निर्माण को मिली स्वीकृति पर खुशी मनाई। एसोसिएशन के अध्यक्ष मनोज शर्मा ने कहा कि कोर्ट परिसर में चैंबर नहीं होने के कारण अधिवक्ताओं को तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। बार एसोसिएशन की ओर से पिछले काफी समय से न्यायालय परिसर में चैंबर बनवाने का प्रयास किया जा रहा था। इसी क्रम में चैंबर बनाने के लिए भूमि आंवटन के संबंध में एक प्रस्ताव बनाकर उच्च न्यायालय नैनीताल को प्रेषित किया गया।

प्रस्ताव को उच्च न्यायालय ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। अब कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं के चैंबर बनवाने का रास्ता साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अधिवक्ताओं की सलाह के आधार पर चैंबर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। बैठक में बार एसोसिएशन पदाधिकारियों व अन्य अधिवक्ताओं ने धन्यवाद प्रस्ताव पारित करके उच्च न्यायालय का आभार जताया। इस दौरान बार एसोसिएशन के उत्तराखंड बार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र मित्तल, वरिष्ठ अधिवक्ता रविद्र कुमार लोगानी, भारत मूर्ति गुप्ता, नरेश चंद बहुगुणा, बार एसोसिएशन सचिव वैभव त्यागी, उपाध्यक्ष अमिता राणा, राहुल गुप्ता, कुलविदर सिंह, शशि कुमार, सुमनलता, जमशेद अली, विजय भारद्वाज, अनुज गौतम, गौरव पाल सैनी आदि उपस्थित रहे।

Source Link

Picture Source :





Source link

Leave a Comment